जानें सारा अली खान ने कैसे Pcod के साथ किया अपना वजन कम, आप भी ले सकते हैं इनसे "Weight Loss Inspiration"

जानें सारा अली खान ने कैसे Pcod के साथ किया अपना वजन कम, आप भी ले सकते हैं इनसे "Weight Loss Inspiration"

Lifestyle Fitness
By Samprita on 07 Sep 2020
Senior Digital Editor

सारा ने चाहे कुछ ही फिल्में की हो लेकिन उन्होंने अपने करियर के शुरुआत से ही हर बड़ी एक्ट्रेस को पीछे छोड़ दिया है। सारा आत्मविश्वास से भरी, अपनी बातों को बेबाकी से बोलने वाली और उत्साह से भरी रहती हैं।

Advertisement
Advertisement

सारा पहली कुछ अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने खुद के पीसीओडी (Polycystic Ovary Syndrome) होने के बारे में लोगों को बताया। पीसीओडी एक सामान्य हार्मोनल विकार जो आजकल महिलाओं में ये समस्या आम हो चुकी है। जहां कई लोग जंक फूड खाकर वजन बढ़ने के स्ट्रगल को शेयर करते हैं, वहीं सारा ने पीसीओडी और साथ के साथ वजन बढ़ने की समस्या को एक चैट शो के जरिए साझा किया था। ऐसे में पीसीओडी से जुड़े लक्षणों को संभालना बेहद मुश्किल होता है।

India TodayPhoto from India Today

सारा के वजन घटाने की कहानी ऐसी महिलाओं को प्रेरणा देती है जो इस स्वास्थ्य समस्याओं से लड़ रही हैं। सारा ने वजन घटाने में काम आए तीन आवश्यक कारकों को शेयर किया है। उनका मानना है "स्वस्थ भोजन बेहद जरूरी है।" उनका कहना है,  जरूरत से ज्यादा न खाएं, चीनी का इस्तेमाल न करें और 8:30 के बाद कभी कुछ न खाएं। दूसरा, दिन में आधे से एक घंटा एक्सरसाइज जरूर करें। तीसरा, ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं।  

RedditPhoto from Reddit

सारा का मानना है कि सुंदरता के कई अर्थ हैं, लेकिन एक फैक्टर जो हमेशा लोगों को ध्यान में रखना चाहिए वो है खुद का स्वास्थ्य। जब तक आप बीमार हैं तब तक आप खुद के लिए अच्छा महसूस नहीं कर सकते और पीसीओडी में जितना आपका शारीरिक स्वास्थ्य प्रभावित होता है उतना ही भावनात्मक स्वास्थ्य भी प्रभावित होता है।   

Bollywood HungamaPhoto from Bollywood Hungama

 

फीचर इमेज  - Filmibeat

टेक्स्ट बाय- GirlStyle IN